नंदादेवी की उत्सव डोली 22 दिसम्बर को अपने ननिहाल से मायके कुरूड के लिए करेगी प्रस्थान, नंदा सिद्धपीठ देवराड़ा में होगा दो दिवसीय मेले का आयोजन

by

थराली (चमोली)। नंदा सिद्धपीठ देवराड़ा जो कि नंदादेवी का ननिहाल भी है यहां पर छह माह प्रवास करने के बाद अब 22 दिसम्बर को नंदादेवी की उत्सव डोली अपने मायके कुरूड़ के लिए प्रस्थान करेगी। इसके लिए सोमवार को थराली में एक बैठक कर कमेठी का गठन किया गया। जिसमें भुवन हटवाल को अध्यक्ष और विरेंद्र सिंह को सचिव चुना गया है। नंदा सिद्वपीठ देवराड़ा से नंदा धाम कुरूड़ के लिए रवाना होने के मौके पर देवराड़ा में दो दिवसीय मेला एवं रात्रि जागरण का आयोजन किया जाएगा।

थराली में आयोजित एक बैठक में नंदादेवी राजराजेश्वरी कमेटी का गठन करते हुए अध्यक्ष एवं सचिव के आलावा त्रिलोक सिंह रावत और विनोद रावत को संरक्षक, शौर्य प्रताप सिंह रावत, भुपाल सिंह गुसाईं, गौरी देवी को उपाध्यक्ष, लाल सिंह गुसाईं को सह सचिव, पंचम सिंह गुसाईं को कोषाध्यक्ष, प्रेम सिंह रावत, अनिल देवराड़ी, महिपाल सिंह भंडारी, अब्बल सिंह गुसाईं, मोहन प्रसाद देवराड़ी, मोहन बहुगुणा, मेहरवान सिंह सैजवाल, जीत सिंह फरस्वाण, संतोष बुटोला, सुजान सिंह, नरेंद्र बुटोला को सक्रिय सदस्य, एडवोकेट देवेंद्र रावत, महेश शंकर त्रिकोटी, हरपाल गुसाईं, हरेंद्र सिंह, प्रेम फरस्वाण, कमला फरस्वाण, रेखा देवी, लक्ष्मण सिंह रावत को मार्ग दर्शक मंडल के लिए चुना गया। बैठक में बताया गया कि इस बार पहली बार 21 दिसम्बर से देवराड़ा में नंदा मेले का आयोजन किया जाएगा जो कि 22 दिसम्बर को नंदा के उत्सव डोली की विदाई पर समाप्त होगा। 21 को रात्रि जागरण भी होगा। जिसे सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की गई है।

Related Posts