बीरोंखाल में बादल फटने की वजह से क्षेत्र में हुआ नुकसान, डीएम डॉ. आशीष चौहान ने उपजिलाधिकारी नूपुर वर्मा को भेजा आपदा राहत के लिए

by

बीरोंखाल। सुखई और फरसाडी गाँव में कल बादल फटने की वजह से भारी नुकसान की खबर आ रही है। स्टेट हाई वे संख्या 32 में किलोमीटर 110 पर 30 मीटर सड़क अतिवृष्टि की वजह से बह गई है, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया है। इसके अलावा भी सड़क पर जगह जगह पर मलबा आ गया है। 

जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष चौहान ने उपजिलाधिकारी श्रीनगर नूपुर वर्मा को घटनास्थल पर जाने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राथमिक तौर पर प्रभावित बताए जा रहे सुखई व फरसाडी गांवो में आवश्यकता अनुसार प्राथमिक विद्यालयों या पंचायत घरों में ठहरने की व्यवस्था, फूड पैकेट, पेयजल व्यवस्था, तथा डॉक्टर की एक टीम को रवाना करने के भी निर्देश दिए हैं। स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने तहसील बीरोंखाल में तत्काल एक ऑपरेशनल कंट्रोल रूम इस्टैबलिश करने के भी निर्देश दिए हैं। जिला मुख्यालय से आपदा रेस्क्यू वाहन ड्रैगन लाइट व रिमोट एरिया लाइट, रेस्क्यू उपकरण, फ़ूड पैकेट, पानी की बॉटल्स सहित रवाना हो गए।

 

Related Posts