उत्तराखंड में युवाओं के लिए अच्छी खबर, पुलिस कांस्टेबल समेत इन विभागों में निकलने वाली है भर्ती!

by

देहरादून: हर युवा सरकारी नौकरी के ख्वाब देता है। उसके लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं। लेकिन, इसमें कुछ सफल हो जाते हैं तो कुछ बच्चे मामूली अंतर से रह जाते हैं। युवा सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए जोर लगाए हुए हैं। इन युवाओं के लिए अच्छी खबर है। UKSSSC पुलिस कांस्टेबल समेत अन्य पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सकता है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन युवा अपनी तैयारियों को धार दे सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल की 2000 पदों पर भर्ती!

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को 11 विभागों के 3900 से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती के प्रस्ताव मिल चुके हैं। आयोग इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्छ शुरू कर सकता है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इन पदों में उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के पद भी शामिल हैं। साथ ही फॉरेस्ट गार्ड के पद भी भरे जाने हैं। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस कांस्टेबल की 2000 पदों पर भर्ती हो सकती है। 

इन पदों पर हो सकती हैं भर्तियां

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 11 से अधिक विभागों में प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल, फॉरेस्ट गार्ड, जूनियर असिस्टेंट, सींचपाल और तकनीकी स्टाफ जैसे पदों पर भर्तियों के प्रस्ताव मिले हैं। उन्होंने बताया कि सितंबर के पहले सप्ताह तक 2000 कांस्टेबल की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 850 फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर, 1000 सींचपाल और जूनियर असिस्टेंट और तकनीकी स्टाफ के करीब 500 पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे।

18 अगस्त को सहायक अध्यापक परीक्षा 

आयोग के अध्यक्ष जीएम मर्ताेलिया के अनुसार 18 अगस्त को सहायक अध्यापक के 1600 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रदेश के 13 जिलों में परीक्षाएं होंगी। इसके लिए 52 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।

Related Posts