नेपाल में बस हादसा, अब तक 27 लोगों की मौत

by

नेपाल में 40 भारतीय यात्रियों से भरी बस एक नदी में गिरने से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है. तनाहुन के मुख्य ज़िलाधिकारी जनार्दन गौतम ने बीबीसी से नेपाली से इसकी पुष्टि की है. उन्होंने ये भी बताया कि गंभीर हालत में 16 घायलों को सेना के हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए काठमांडू भेजा गया है.

इससे पहले महाराष्ट्र के महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल ने मीडिया को बताया था कि बस में सवार करीब 40 यात्री महाराष्ट्र से थे.भारतीय नंबर प्लेट वाली ये बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी.

अनिल पाटिल ने मीडिया को बताया था , “जलगांव के ज़िला कलेक्टर की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, करीब 41 पर्यटक घूमने के लिए नेपाल गए थे. बताया गया है कि उनकी बस नदी में गिर गई है.

तनाहुन के एसपी वीरेंद्र शाही ने बताया कि मार्सयांगडी अंबुखैरेनी ग्रामीण नगर पालिका के वार्ड नंबर दो स्थित ऐन पहरा के पास नदी में बस गिर गई. स्थानीय पुलिस कार्यालय के निरीक्षक अबू खैरेनी मौके पर पहुंच गए हैं. नेपाल में यात्रियों को ले जा रही बस के नदी में गिरने से बड़ा हादसा हो गया.

शुरुआती जानकारी में बस के नदी में गिरने से 27 भारतीयों की मौत हो गई. इस बस में कुल 42 यात्री सवार थे. राजधानी काठमांडो में अपने गंतव्य से लगभग 110 किलोमीटर दूर तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई, जिससे ये दर्दनाक हादसा हुआ.

 

Related Posts