समुदाय विशेष के युवक के नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ के मामले में उठा बवाल

by

नंदानगर  (चमोली)। चमोली जिले के नंदानगर विकास खंड में एक समुदाय विशेष के युवक की ओर से क्षेत्र की एक नाबालिग बालिका से छेड़खानी का मामला सामने आने से बाद रविवार को बवाल मच गया। स्थानीय लोगों के साथ ही व्यापार संघ और टैक्सी यूनियन ने इस मामले को लेकर आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किया। आक्रोशित भीड़ ने आरोपित युवक की नाई की दुकान के साथ ही इसी समुदाय विशेष के अन्य लोगों की दुकानों में भी तोड़फोड़ शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले भर से भारी पुलिस बल नंदानगर पहुंचा। पुलिस अधीक्षक चमोली सर्वेश पंवार भी यहां मौजूद रहे जो नाराज लोगों से लगातार संवाद करते रहे। आक्रोशत जनता का कहना है कि मामले के बाद से फरार युवक की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए और इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जाए।

नंदानगर में एक नाबालिग लडक़ी के साथ छेड़छाड़ करने की घटना पर आक्रोश से भरे लोग सडक़ों पर उतर आए। इस दौरान नारेबाजी के साथ जोरदार जुलूस प्रदर्शन किया गया। व्यापार संघ की ओर से बाजार को बंद कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभालते रहे। आक्रोशित लोगों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की और कहा कि जिस व्यक्ति की ओर से छेड़छाड़ की गई है उसकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए। युवाओं ने एक स्वर से मांग की कि एक समुदाय विशेष के व्यक्ति को तत्काल कानूनी शिकंजे में लिया जाना चाहिए। पुलिस अधीक्षक पंवार ने आक्रोशित लोगों को काफी समझाया बुझाया। उन्होंने कहा कि पुलिस कानून के आधार पर कार्रवाई कर रही है। इसके चलते कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेने का प्रयास न करे।

इस मामले में बताया गया कि पुलिस ने युवती के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। लोगों का कहना था कि एक समुदाय विशेष के लोगों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। इसलिए बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया जाना चाहिए। घटना को लेकर नंदानगर बाजार पूरी तरह बंद रहा तथा टैक्सी यूनियन ने चक्का जाम भी किया। स्थानीय लोगों ने नंदानगर तिराहे पर धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक घटना के आरोपित की गिरफ्तारी और इस में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाती है तब तक बाजार बंद और चक्का जाम जारी रहेगा।

इधर, चमोली पुलिस ने कहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से असामाजिक तत्वों की ओर से सांप्रदायिक सद्भावना तथा सामाजिक अशांति फैलाने वाले एक संप्रदाय की ओर से दूसरे संप्रदाय के लोगों के साथ अभद्रता करने तथा एक दूसरे संप्रदाय की आस्था पर प्रहार करने आदि से संबंधित संदेश फैलाए जा रहे हैं। इससे आम लोगों में असुरक्षा और भय का वातावरण पैदा हो रहा है। पुलिस ने लोगों से इस मामले में शांति और सद्भावना बनाने में सहयोग की अपील की है।

Related Posts